Menu

वेबसाइट नीतियां

1.कॉपीराइट नीति

हमें एक मेल भेजकर उचित अनुमति लेने के बाद इस वेबसाइट पर प्रदर्शित सामग्री को नि: शुल्क पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। हालाँकि, सामग्री को सटीक रूप से पुन: प्रस्तुत किया जाना चाहिए और अपमानजनक तरीके से या भ्रामक संदर्भ में उपयोग नहीं किया जाना चाहिए। जहां भी सामग्री प्रकाशित की जा रही है या दूसरों को जारी की जा रही है, स्रोत को प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालाँकि, इस सामग्री को पुन: प्रस्तुत करने की अनुमति किसी भी ऐसी सामग्री पर लागू नहीं होगी जिसकी पहचान किसी तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में की गई हो। ऐसी सामग्री को पुन: प्रस्तुत करने के लिए प्राधिकरण संबंधित विभागों/कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए।
ये नियम और शर्तें भारतीय कानूनों के अनुसार शासित और मानी जाएंगी। इन नियमों और शर्तों के तहत उत्पन्न होने वाला कोई भी विवाद भारत के न्यायालयों के अनन्य क्षेत्राधिकार के अधीन होगा।

2.हाइपरलिंकिंग नीति

बाहरी वेबसाइटों/पोर्टल के लिंक

इस वेबसाइट में कई जगहों पर आपको अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों के लिंक मिलेंगे। यह लिंक आपकी सुविधा के लिए रखे गए हैं। भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग लिंक्ड वेबसाइटों की सामग्री और विश्वसनीयता के लिए ज़िम्मेदार नहीं है और न ही उनमें व्यक्त किए गए विचारों का समर्थन करता है। इस वेबसाइट पर लिंक की उपस्थिति या इसकी लिस्टिंग को किसी भी प्रकार के समर्थन के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। हम इस बात की गारंटी नहीं दे सकते कि ये लिंक हर समय काम करेंगे और लिंक किए गए पेजों की उपलब्धता पर हमारा कोई नियंत्रण नहीं है।

अन्य वेबसाइटों/पोर्टलों द्वारा भूतपूर्व सैनिक कल्याण विभाग की वेबसाइट के लिंक

इस साइट पर किसी भी वेबसाइट/पोर्टल से हाइपरलिंक को निर्देशित करने से पहले पूर्व अनुमति आवश्यक है। इसके लिए अनुमति, उन पृष्ठों पर सामग्री की प्रकृति बताते हुए जहां से लिंक दिया जाना है और हाइपरलिंक की सटीक भाषा स्टेक होल्डर को अनुरोध भेजकर प्राप्त की जानी चाहिए।

3.गोपनीयता नीति

एक सामान्य नियम के रूप में, जब आप साइट पर जाते हैं तो यह वेबसाइट आपके बारे में व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करती है। आप आम तौर पर व्यक्तिगत जानकारी प्रकट किए बिना साइट पर जा सकते हैं, जब तक कि आप ऐसी जानकारी प्रदान करना नहीं चुनते हैं।

साइट विज़िट डेटा:

यह वेबसाइट आपके विज़िट को रिकॉर्ड करती है और सांख्यिकीय उद्देश्यों के लिए आपके सर्वर के पते के लिए निम्न जानकारी लॉग करती है; शीर्ष-स्तरीय डोमेन का नाम जिससे आप इंटरनेट का उपयोग करते हैं (उदाहरण के लिए, .gov, .com, .in, आदि); आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले ब्राउज़र का प्रकार; आपके द्वारा साइट तक पहुँचने की तिथि और समय; आपके द्वारा एक्सेस किए गए पृष्ठ और डाउनलोड किए गए दस्तावेज़ और पिछला इंटरनेट पता जिससे आपने सीधे साइट से लिंक किया था।

हम उपयोगकर्ताओं या उनकी ब्राउज़िंग गतिविधियों की पहचान नहीं करेंगे, सिवाय इसके कि जब कोई कानून प्रवर्तन एजेंसी सेवा प्रदाता के लॉग का निरीक्षण करने के लिए वारंट का प्रयोग कर सकती है।

कुकीज़:

कुकी सॉफ्टवेयर कोड का एक टुकड़ा है जिसे एक इंटरनेट वेब साइट आपके ब्राउज़र पर तब भेजती है जब आप उस साइट पर जानकारी का उपयोग करते हैं। यह साइट कुकीज़ का उपयोग नहीं करती है।

ईमेल प्रबंधन:

आपका ईमेल पता केवल तभी रिकॉर्ड किया जाएगा जब आप संदेश भेजना चुनते हैं। इसका उपयोग केवल उस उद्देश्य के लिए किया जाएगा जिसके लिए आपने इसे प्रदान किया है और मेलिंग सूची में नहीं जोड़ा जाएगा। आपके ईमेल पते का उपयोग किसी अन्य उद्देश्य के लिए नहीं किया जाएगा, और आपकी सहमति के बिना इसका खुलासा नहीं किया जाएगा।

व्यक्तिगत जानकारी का संग्रह:

यदि आपसे कोई अन्य व्यक्तिगत जानकारी मांगी जाती है तो आपको सूचित किया जाएगा कि यदि आप इसे देना चुनते हैं तो इसका उपयोग कैसे किया जाएगा। अगर किसी भी समय आपको लगता है कि इस गोपनीयता कथन में संदर्भित सिद्धांतों का पालन नहीं किया गया है, या इन सिद्धांतों पर कोई अन्य टिप्पणी है, तो कृपया हमसे संपर्क करें पृष्ठ के माध्यम से वेबमास्टर को सूचित करें।

ध्यान दें: इस गोपनीयता कथन में "व्यक्तिगत जानकारी" शब्द का उपयोग ऐसी किसी भी जानकारी को संदर्भित करता है जिससे आपकी पहचान स्पष्ट होती है या उचित रूप से पता लगाया जा सकता है।